आईटीआई परीक्षा में सफल होने के लिए दिन में कितने घंटे पढ़ना सही रहेगा ?

आईटीआई परीक्षा में सफल होने के लिए दिन में कितने घंटे पढ़ना सही रहेगा ?

Your Answer

सुझाव और तरकीबें 
सबसे पहले और सबसे महत्ववपूर्ण नियमित रूप से अभ्यास करें, क्यूंकि अभ्यास ही सफलता की कुंजी हैं। ज्ञान विश्लेषण ,दक्षता ,खुफिया तर्क और रीजनिंग अनुभाग के प्रश्नो का अभ्यास करें। ज्यादा से ज्यादा सैंपल पेपर हल करें ताकि आप परीक्षा में बेहतर कर सकें। 
सामान्य ज्ञान : भारतीय और विश्व वायुमंडल अनुभाग सामान्य जागरूकता में सबसे एहम किरदार निभाते हैं। समाचार पत्रों और पत्रिकाओं का व्यापक रूप से अनुसरण करें, समाचार चैनल देखें और नेट को ब्राउज़ करें ताकि इन मामलों के साथ पूरी तरह से अलग राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय मार्गों से जुड़े रह सकें। प्राप्य के रूप में कई कागजात हल करें।
अपनी गति और सटीकता को बढ़ाएं : प्रारंभिक, विषय-वस्तु को हल करें, और निर्धारित समय सीमा को बनाए रखें। उसके बाद, यदि आप समय पर समाप्त हो जाएंगे तो कल्पना करने के लिए एक पूर्ण मॉडल पेपर या पिछले पेपर को हल करें। हालांकि गति एक महत्वपूर्ण पक्ष है, सटीकता प्रमुख है। गहन निरीक्षण आपको माल वितरित करने में मदद करता है।
अपनी गति और सटीकता को बढ़ाएं: प्रारंभिक, विषय-वस्तु को हल करें, और निर्धारित समय सीमा को बनाए रखें। उसके बाद, यदि आप समय पर समाप्त हो जाएंगे तो कल्पना करने के लिए एक पूर्ण मॉडल पेपर या पिछले पेपर को हल करें। हालांकि गति एक महत्वपूर्ण पक्ष है, सटीकता प्रमुख है।

0
आई टी आई
Practice Mock Test
आई टी आई